हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019

पंजाब और केंद्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल ने घोषणा की है कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में वे अपने पुराने सहयोगी दल इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की साझेदारी में चुनाव लड़ेगी। बुधवार को पार्टी द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, शिरोमणी अकाली दल (शिअद) कालांवाली, रतिया और गुला चीका की सीटों पर इनेलो की साझेदारी में चुनावी मैदान में उतरेंगे। 

पार्टी के उम्मीदवार रजिंदर सिंह देसूजोधा जहां कालांवली से चुनाव लड़ेंगे, वहीं कुलविंदर सिंह कुणाल रतिया और राज कुमार रावरजागीर गुला चीका से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Related Articles

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने घोषणा की कि पार्टी संरक्षक प्रकाश सिंह बादल और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला गुरुवार को कालांवाली और रतिया के विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले दो शिअद उम्मीदवारों के साथ जाएंगे।

शिअद अध्यक्ष ने कहा कि इनेलो की साझेदारी में लड़ी जाने वाली बाकी सीटों की घोषणा गुरुवार को की जाएगी। वहीं, बुधवार को इनेलो ने भी अपने 64 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 12 महिला उम्मीदवारों की जगह दी गई है।

अभय चौटाला ऐलनाबाद से चुनाव लड़ेंगे

चौटाला के सबसे छोटे बेटे अभय चौटाला ऐलनाबाद से दोबारा चुनाव लड़ेंगे। वहीं ओ.पी चौटाला और उनके बड़े बेटे अजय सिंह चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाला मामले की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने भी गुरुवार को अपने 30 और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पिछले लोकसभा चुनाव में सबसे युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने दिसंबर 2018 में पार्टी और चौटाला परिवार में मतभेद के कारण इनेलो से अपने रास्ते अलग कर लिए थे। वहीं, शिअद से भाजपा में शामिल हुए विधायक बलकौर सिंह कालांवाली से चुनाव लड़ रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button