नोएडा में नकली सीमेंट बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 11 गिरफ्तार,

गौतमबुद्धनगर जिले की नोएडा पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 3,852 बोरी नकली सीमेंट बरामद किया है। नकली सीमेंट उत्तराखंड के एक प्रसिद्ध शराब व्यापारी तथा उसके सहयोगियों द्वारा बनाया जा रहा था। नकली सीमेंट देश के विभिन्न नामी कंपनियों के नाम से नए बोरों में भरकर उत्तर प्रदेश व उत्तरांचल में भेजा जाता था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि जनपद पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्रेटर नोएडा की विभिन्न जगहों पर कुछ लोग नकली सीमेंट बनाने का काम कर रहे हैं तथा नकली सीमेंट को नामी कंपनियों के नाम से नई बोरियों में भरकर बेच रहे हैं। 

Related Articles

चार जगहों पर मारे गए छापे

एसएसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर एक पुलिस टीम बनाई तथा ग्रेटर नोएडा के हिंडन पुस्ता के किनारे स्थित ग्राम हैबतपुर, बिसरख गांव, सेक्टर 146 एवं गाजियाबाद के मुराद नगर के मोरटा गांव में छापे मारे गए। चारों जगह हुई छापेमारी में पुलिस को 3,852 बोरी नकली सीमेंट मिली है। इन बोरियों पर विभिन्न नामी कंपनियों- जेके सुपर सीमेंट, अंबुजा सीमेंट, बांगर सीमेंट, एसीसी सीमेंट, अल्ट्राटेक सीमेंट के नाम अंकित थे। पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

उत्तराखंड का बड़ा शराब व्यापारी है सरगना

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि नकली सीमेंट बनाने वाले गैंग का सरगना उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के रहने वाला आलोक जैन है। यह उत्तराखंड का बड़ा शराब व्यापारी है। यह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर नोएडा और गाजियाबाद में नकली सीमेंट बनाने की कंपनी चलाता है। एसएसपी ने बताया कि हैबतपुर में नकली सीमेंट बनाने की कंपनी चलाने वाला गाजियाबाद निवासी चंद्र पाल फरार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button